धोखाधड़ी के आरोप पर यू-ट्यूबर ने कहा- मैंने नहीं की बेइमानी, अपलोड करूंगा सबूत

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर स्थित ‘बाबा का ढाबा’ (Baba Ka Dhaba) सोशल मीडिया पर बीते दिनों खूब वायरल हुआ था. लोग इस ढाबे को चलाने वाले 80 साल के कांता प्रसाद (Kanta Prasad) की मुफलिसी की कहानी सुनकर न सिर्फ उनके ढाबे पर खाना खाने आ रहे थे, बल्कि डोनेशन से मदद भी की थी. अब ये ढाबा चलाने वाले कांता प्रसाद ने सोशल मीडिया (Social Media) पर बाबा का ढाबा को लाइमलाइट में लाने वाले यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ पैसों के हेरफेर का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

नहीं की कोई बेईमानी जल्द दूंगा सबूत: गौरव वासन
इस बीच, गौरव वासन ने अपने यूट्यूब चैनल पर दावा किया है कि उन्होंने बाबा का ढाबा वाले कांता प्रसाद के साथ कोई बेईमानी नहीं की है. अपनी बात को साबित करने के लिए वह जल्द ही एक वीडियो के रूप में बैंक का वेरिफाइड स्टेटमेंट अपलोड करेंगे.

‘बाबा का ढाबा’ पर मटर पनीर का जायका लेने उमड़ पड़े दिल्लीवाले, देखें PICSआरोपों के बीच बाबा और यू-ट्यूबर गौरव वासन ने एक दूसरे से दूरी बना ली है. गौरव वासन ने सफाई में फेसबुक अकाउंट पर बैंक स्टेटमेंट जारी कर मदद के नाम पर मिली रकम का लेखा-जोखा दिया है. ढाबा संचालक कांता प्रसाद ने बताया कि उनके पास कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया और इंग्लैंड जैसे देशों से लोगों के फोन आए थे. लोगों ने आर्थिक मदद के लिए पूछा था और कई ने मदद भी की थी.

7 अक्टूबर को वायरल हुआ था बाबा का ढाबा का वीडियो
गौरव वासन ने पिछले 7 अक्टूबर को उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ‘बाबा का ढाबा’ के बारे में वीडियो पोस्‍ट किया था. इसमें कांता प्रसाद और उनकी पत्‍नी बादामी देवी रोते हुए अपना दर्द बयां कर रहे थे. वासन का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद ‘बाबा के ढाबा’ पर लोगों की भीड़ जुटने लगी थी. उन्‍हें पैसे ट्रांसफर कर मदद करने का भी इंतजाम हुआ. अब ‘बाबा’ के मुताबिक, गौरव वासन ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार वालों की बैंक डिटेल्‍स शेयर कीं और काफी रकम जमा कर ली. उनका आरोप है कि गौरव ने उन्‍हें किसी लेन-देन की जाानकारी नहीं दी है.

‘अब लोग खाना खाने नहीं, सेल्फी लेने आते हैं’
कांता प्रसाद ने बताया कि वासन से उन्हें केवल 2 लाख रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरे पास अब ज्यादा ग्राहक नहीं आते, ज्यादातर लोग यहां सेल्फी लेने आते हैं. पहले मेरी रोजाना कमाई 10,000 रुपये हो रही थी, अब ये केवल 3-5,000 के बीच है.’

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने लगाए थे आरोप
ट्विटर पर कई लोगों ने गौरव वासन को लेकर सवाल खड़े किए थे. लोगों ने आरोप लगाया था कि लोगों से मिले डोनेशन के पूरे पैसे कांता प्रसाद और उनकी पत्नी को नहीं मिले.

कुछ यूट्यूबर्स ने आरोप लगाया है कि वासन को डोनेशन में 20 से 25 लाख रुपये मिले हैं. वासन ने इससे भी इनकार किया है.

बता दें कि कांता प्रसाद और उनकी पत्नी पिछले करीब 20 सालों से ये ढाबा चला रहे थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद उनकी कमाई न के बराबर हो गई थी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, अगले दिन बड़ी संख्या में लोग ढाबा पर खाना खाने पहुंचे थे. रवीना टंडन, निमरत कौर समेत कई सेलेब्रिटीज ने इस वीडियो को शेयर किया था.





Source link

Leave a Comment

Translate »
You cannot copy content of this page