Apple’s IPhone 12 Leaked Specifications And Prices Before Launch – ऐप्पल का iPhone 12 बड़ी टक्कर देने को तैयार,लॉन्च से पहले ही स्पेसिफिकेशन्स और क़ीमतें हुई लीक

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नई दिल्ली। दुनियभर में मशहूर ब्रांड iPhone की नई सीरीज के लॉन्च की घोषणा हो गई है। अब लोगों को iPhone12 सीरीज़ के लॉन्च का बेसब्री से इंतज़ार है। कंपनी सूत्रों की माने तो 13 अक्टूबर को iPhone 12 सीरीज के कम से कम तीन मॉडल लॉन्च हो सकते हैं। पर लॉन्चिंग से पहले iPhone 12 सीरीज़ के दाम और उसकी खासियत के साथ फ़ीचर्स की जानकारी लीक हो गई हैं। iPhone 12 सीरीज के नए फोन की जानकारी लीक होने की बात सामने आई है एक चीनी साइट ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि iPhone 12 के चार मॉडल्स लॉन्च होंगे।

जो जानकारी सामने आई है उनके मुताबिक iPhone 12 Mini 5.4 इंच की OLED डिस्प्ले के साथ होगी। यह फ़ोन पाँच कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे जिनमे – ब्लैक, व्हाइट, रेड, ग्रीन और ब्लू कलर के ऑप्शन होंगे। मिली जानकारी के अनुसार Mini वैरिएंट में भले ही स्क्रीन छोटी है पर प्रोसेसर iPhone 12 सीरीज़ में एक जैसा दिया जाएगा। अगर सभी वैरियंट के स्टोरेज की बात करें तो इनमें तीन अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट्स होंगे। यह स्मार्टफोन 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट्स के साथ लॉन्च हो सकता है।

iPhone 12 Pro लीक्ड

iPhone 12 Pro जिनमें 6.1 इंच की शानदार OLED डिस्प्ले हो सकती है। इस फोन में चार कैमरे गिए गए है। इस फोन की एक और बड़ी खासियत होगी, इस फोन में टेलीफ़ोटो लेंस, अल्ट्रा वाइड और ऑप्टिकल ज़ूम की सुविधा होगी। इन फोन्स में ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड ऐप्स और सर्विस के लिए इस बार LiDAR सेंसर दिया जाएगा।

iPhone 12 के लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 12 में भी iPhone 12 Mini जैसे ही फीचर्स होंगे, मिनी के मुकाबले इसका डिसप्ले सिर्फ़ बड़ा होगा। इसमें 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा और साथ में डुअल कैमरा सेटअप भी होगा। अगर iPhone 12 के डिज़ाइन की बात करें तो इसकी डिजाइन iPhone 12 सीरीज़ के सभी फोन जैसा होगा। दरअसल इनमें जितने भी रेंडर्स आए हैं वे सभी डिज़ाइन iPhon 11 Pro से मिलते जुलते हो सकते हैं।

iPhone 12 Prom Max की लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 12 सीरीज में आए इस फोन की कीमत के बारे में बात करें तो iPhone 12 Pro Max इस सीरीज का सबसे महँगा फोन होगा। इस फोन का डिस्प्ले ही इसकी ख़ासियत में से एक है, इसमें 6.7 इंच की बड़ी स्क्रीन होगी। इसके अलावा इसमें 5G कनेक्टिविटी की सुविधा होगी, लेकिन इसमें कैमरा सेटअप iPhone 12 Pro की तरह ही होगा। मिली जानकारी के मुताबिक इसमें 15W की फ़ास्ट वायरलेस चार्जिंग की सुविधा होगी। लेकिन यह अनुमान लगया जा रहा है कि इसकी पैकिंग के साथ इयरफोन और चार्जर नहीं दिए जाएँगे।

क़ीमतें होंगी खास

इन फोन्स के स्पेसिफिकेशन के साथ iPhone 12 सीरीज़ की क़ीमतें भी लीक होने की बात सामने आई है। अगर iPhone 12 Mini के कीमत को देखें तो इसकी क़ीमत 699 डॉलर होगी जो भारतीय मुद्रा में लगभग 51,077 रुपये से शुरू होगी।

iPhone 12 की स्टार्टिंग प्राइज़ 799 डॉलर जो लगभग 58,384 रुपये होगी। iPhone 12 Pro की कीमत 999 डॉलर यानी 73,022 रुपये और iPhone 12 Pro Max की स्टार्टिंग प्राइज़ 1,099 डॉलर जो भारतीय मुद्रा में 80,331 रुपये के बराबर हो सकती है।





Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page