IPL 2020 : इन पांच अद्भुत कैचों को देखकर दांतों तले अंगुली दबा लेंगे आप, वीडियो देख नहीं होगा यकीन

From Kieron Pollard To MS Dhoni Catch-look Here At Top 5 Catches – IPL 2020 : इन पांच अद्भुत कैचों को देखकर दांतों तले अंगुली दबा लेंगे आप, वीडियो देख नहीं होगा यकीन

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के करतब दिखाने से लेकर एमएस धोनी (MS Dhoni) के स्टनर कैच ने आईपीएल 2020 में दर्शकों दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया। देखें इन पांच कैचों के वीडियो….

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 (IPL 2020) में खिलाड़ी ग्राउंड पर अद्भुत कारनामे कर अपने चाहने वालों और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। सीजन 13 को शुरू हुए 19 दिन गुजर चुके हैं और अब तक 21 मैच खेले गए हैं। इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों को एक से बढ़कर क्रिकेट ग्राउंड्स पर अद्भुत कैच और शॉट्स देखने को मिले हैं। आज हम आपके के लिए लाए हैं आईपीएल 2020 के पांच बेहतरीन और अद्भुत कैच जो हैरान करने के साथ ही भूल नहीं पाएंगे। दिलचस्प बात यह है कि यूएई में चल रहे आईपीएल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के सुपरस्टार खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर दो अद्भूत कैच पकड़े हैं। चाहे फिर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का एक हाथ से लिया कैच हो या फिर किंग्स इलेवन पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल और जेम्स नीशम की जुगलबंदी वाला कैच। इन क्षणों को भुलाया नहीं जा सकता।

क्रिकेट छोड़कर अब इस फील्ड में किस्मत आजमाना चाहते हैं क्रिस गेल

आईपीएल 2020 के अब तक के पांच बेहतरीन कैच पर एक नजर

1. एमएस धोनी (MS Dhoni) का ‘ग्लव ऑफ’ स्टनर
महेन्द्र धोनी ने आईपीएल 2020 के 21वें मैच में एक शानदार कैच लपका। स्टंप के पीछे लिए गए धोनी के इस कैच ने सबका दिल जीत लिया। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी शिवम मावी अंतिम ओवर में ड्वेन ब्रावों की बाहर जाती गेंद पर जोरदार सिक्स लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का मोटा बाहरी किनारा लिया और विकेट के पीछे चली गई। धोनी पहले ही अपने एक हाथ का ग्लव्स उतारकर तैयार थे। पहले उन्होंने उछलकर गेंद को टच किया और फिर दूसरे प्रयास में उसे आसानी से कैच कर लिया। इस तरह से धोनी ने आईपीएल 2020 में एक बेहद ही शानदार कैच लेकर जता दिया कि वे आज भी बिल्कुल फिट हैं।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, पूरा परिवार सदमे में

2. कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) का डाइविंग कैच
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कमलेश नागरकोटी ने एक शानदार डाइव कैच पकड़कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दरअसल, इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर एक गुडलेंथ बॉल पर गगुनचुंबी सिक्स लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद लंबाई में जाने की बजाय काफी हाइट में चली गई। कमलेश नागरकोटी ने गेंद पर नजर गढ़ाए रखी और गेंद के पास कर एक बेहतरीन डाइविंग कैच लिया।

SRH v KXIP Prediction: मैच से पहले यहां जानें, आज पंजाब और हैदराबाद में से कौनसी टीम जीतेगी मैच!

3. जड़ेजा (Ravindra Jadeja) और डु प्लेसिस का जुगलबंदी कैच
रवींद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस ने जुगलबंदी कर बाउंड्री लाइन पर एक बेहतरीन कैच पकड़ा। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज सुनील नरेन ने तेजी रन बटोरने के चक्कर में चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर कर्ण शर्मा की गेंद पर सिक्स लगाना चाहते थे। लेकिन डीप मिड विकेट बाउंड्री पर जडेजा और फाफ डु प्लेसिस ने जुगलबंदी कर एक बेहतरीन कैच लपका।

srh vs kxip :भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में खलील पर बड़ी जिम्मेदारी, ये खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का रुख

4. मनीष पांडे (Manish Pandey) का डाइविंग कैच
आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेहतरीन फील्डिंग के लिए पहचानी जाती है। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में क्रीज पर नजर जाम चुके बल्लेबाज ईशान किशन तेजी से रन बनाने के चक्कर में संदीप की गेंद पर लंबा शॉट खेल बैठे, लेकिन शॉट में इतनी जान नहीं थी कि बाउंड्री लाइन को पार कर सके। इस दौरान मनीष पांडे ने हवा में छलांग लगाकर ईशान का शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

 

5. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का सिंगल हैंड कैच
मुंबई इंडियंस के हफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर का बाउंड्री के अंदर एक हाथ से शानदार कैच लपककर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पोलार्ड के इस कैच की जमकर तारीफ की थी। वे भी आईपीएल मुंबई इंडियंस की टीम के खिलाड़ी रहे हैं।













Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page