From Maruti Suzuki, Tata to Renault and Datsun, These 5 Companies Offering Big Discounts; See list | मारुति सुजुकी, टाटा से लेकर रेनो और डैटसन तक, ये 5 कंपनियां दे रही हैं बंपर डिस्काउंट; देखें लिस्ट

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


  • Hindi News
  • Tech auto
  • From Maruti Suzuki, Tata To Renault And Datsun, These 5 Companies Offering Big Discounts; See List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मारुति एरिना डीलरशिप के 15 मॉडल्स पर 60 हजार तक का डिस्काउंट
  • रेनो और डैटसन की कारों पर इस महीने होगी 70 हजार रुपए की बचत

साल खत्म होने को है, ऐसे में कई कार कंपनियां ईयर-एंडर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। महिंद्रा-एंड-महिंद्रा अपनी 6 एसयूवी पर 3 लाख रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। वहीं मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, रेनो और डस्टर भी अपनी कारों पर बड़ा डिस्काउंट दे रहे हैं। अगर आप इस महीने नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो नीचे दी गई अलग-अलग कंपनियों की ऑफर लिस्ट जरूर देख लें….

1. मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप के इन 15 मॉडल्स पर 60 हजार तक का डिस्काउंट

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
मारुति सुजुकी
की सबसे सस्ती गाड़ी पर 15 हजार का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती हैचबैक पर 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चुनिंदा ग्राहकों को 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट बोनस भी दिया जा रहा है।

2. मारुति एस-प्रेसो
मारुति की ‘माइक्रो-एसयूवी’ पिछले साल बाजार में लॉन्च की गई थी और पहली बार कार खरीदने वाले के बीच इसने काफी लोकप्रियता हासिल की है। एस-प्रेसो पर 25 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा कार पर 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चुनिंदा ग्राहकों के लिए 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी उपलब्ध है।

3. मारुति वैगनआर
वैगनआर के पेट्रोल मॉडल पर 8 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और सीएनजी वैरिएंट पर 13 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा सभी पावरट्रेन पर 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चुनिंदा ग्राहकों के लिए 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट बोनस भी दिया जा रहा है।

4. मारुति सेलेरियो, सेलेरियो एक्स और टूर H2
2021 की शुरुआत में मारुति सेलेरियो को एक जनरेशनल अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। वर्तमान-जनरेशन मॉडल पर कंपनी 25 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और चुनिंदा ग्राहकों के लिए 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट बोनस भी दिया जा रहा है। हैचबैक पर 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है। यह सभी डिस्काउंट सेलेरियो एक्स पर भी उपलब्ध है।
सेलेरियो का कमर्शियल वर्जन ‘टूर H2’ पर 25 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है। इस पर सबसे ज्यादा 15 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

5. मारुति स्विफ्ट
भारत की सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक स्विफ्ट पर 19 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और चुनिंदा ग्राहकों को 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। हैचबैक पर 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है।

6. मारुति डिजायर और टूर S
मारुति डिजायर के फेसलिफ्ट मॉडल पर 9500 रुपए का कैश डिस्काउंट रुपए की नकद छूट के साथ उपलब्ध है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल प्री-फेसलिफ्ट मॉडल (उपलब्धता के आधार पर बचे हुए स्टॉक) पर कंपनी 25 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट दोनों पर समान हैं जो क्रमश: 2हजार रु.0 रुपए और 6हजार रु. रुपए है।
टूर S पर जो पिछले-जनरेशन डिजायर पर आधारित है पर 15 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट 25 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चुनिंदा ग्राहकों को 15 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

7. मारुति ब्रेजा
मारुति ब्रेजा को इस साल की शुरुआत में नई स्टाइल और नए पेट्रोल पॉवरप्लांट के साथ अपडेट किया गया था। छोटी क्रॉसओवर एसयूवी पुराने (डीजल) मॉडल के समान लोकप्रियता हासिल करने में सफल रही है। कंपनी इस पर 15 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है।

8. मारुति ईको और टूर V
मारुति ईको और इसके कमर्शियल वर्जन टूर-वी पर 10 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस दे रही है। ईको पर 20 हजार का कॉर्पोरेट डिस्काउंट जबकि टूर-वी पर 15 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

9. मारुति अर्टिगा और टूर M
मारुति अर्टिगा इस समय भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय एमपीवी है। इस पर कोई कैश डिस्काउंट नहीं है लेकिन 6 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके कमर्शियल वर्जन टूर-एम पर 20 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और 30 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

2. टाटा मोटर्स के 8 मॉडल्स पर 70 हजार तक का डिस्काउंट

1. टाटा टियागो साल के आखिरी महीने में, टाटा अपनी टॉप सेलिंग हैचबैक टियागो पर 28 हजार रुपए तक का लाभ दे रही है, जिसमें 15 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 10 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 3 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

2. टाटा टिगोर
वहीं, इसकी सिबलिंग टिगोर पर कंपनी 15 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 3 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट ऑफर कर रही है। यानी सब-फोर मीटर सेडान टिगोर प’र कुल 33 हजार रुपए का लाभ लिया जा सकता है।

3. टाटा हैरियर

  • डार्क एडिशन हैरियर रेंज में सबसे ऊपर बैठता है और हाल ही में, टाटा ने प्रीमियम एसयूवी के कैमो एडिशन को पेश किया है। हाल के महीनों में, हैरियर औसतन 2हजार से अधिक यूनिट की बिक्री दर्ज कर रहा है और आने वाले महीनों में भी गति को आगे बढ़ाया जा सकता है।
  • हैरियर डार्क एडिशन पर कुल 45 हजार रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है, जिसमें 40 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 5 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।
  • डार्क एडिशन को छोड़कर हैरियर पर कुल 70 हजार रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है, जिसमें 25 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 40 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

4. टाटा नेक्सन
डीजल से चलने वाली टाटा नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी पर कुल 20 हजार रुपए का लाभ दिया जा रहा है, जिसमें 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 5 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

5. टाटा अल्ट्रोज
अल्ट्रोज के पेट्रोल वर्जन पर 3500 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट और डीजल वर्जन पर 10 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इलेक्ट्रिक नेक्सन के चुनिंदा वैरिएंट पर भी एक्सचेंज डिस्काउंट दिया जा रहा है।

3. महिंद्रा की इन 6 एसयूवी पर 3 लाख से ज्यादा की बचत

1. महिंद्रा बोलेरो

  • महिंद्रा बोलेरो एसयूवी भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है, खासकर ग्रामीण बाजार में। दिसंबर 2020 में, महिंद्रा डीलर बोलेरो पर कुल 20,500 रुपए तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।
  • इसमें 6500 रुपए का कैश डिस्काउंट, 4 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट और 10 हजार का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

2. महिंद्रा माराजो

  • महिंद्रा माराजो, ब्रांड की मिड साइड एमपीवी है। बाजार में माराजो का मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और XL6 जैसी गाड़ियों से है। जबकि, कार एमजी हेक्टर प्लस और टोयोटा इनोवा जैसे प्रीमियम मॉडल को भी चुनौती दे रही है।
  • कंपनी इस पर 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 15 हजार का कैश डिस्काउंट और 5 हजार का कॉम्पलीमेंट्री एक्सेसरीज पैकेज ऑफर कर रही है। यानी इस महीने कार पर कुल 26 हजार रुपए तक बचा सकते हैं।

3. महिंद्रा स्कॉर्पियो

  • महिंद्रा स्कॉर्पियो लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी की एक सक्सेसफुल एसयूवी में से एक है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल बाजार में उतारेगी, हालांकि, महिंद्रा ने यह पुष्टि नहीं की है कि यह कब आएगा। वर्तमान में, महिंद्रा इस महीने केवल स्कॉर्पियो के S5 वैरिएंट पर छूट और लाभ दे रही है।
  • इस पर 20,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट, 25,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस, 5,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट और एक एक्सेसरीज पैकेज है, जिसकी कीमत 10,000 रुपए है और यह इस पर कुल 60,000 रुपए तक बचा सकते हैं।

4. महिंद्रा XUV300

  • महिंद्रा XUV300 कंपनी की एक पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। महिंद्रा, एक्सयूवी 300 के सभी पेट्रोल मॉडल पर 25,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है।
  • लेकिन डीजल वैरिएंट, 10000 रुपए के कैश डिस्काउंट, 25000 रुपए के एक्सचेंज बोनस, 5000 रुपए के कॉर्पोरेट डिस्काउंट के साथ 6500 रुपए की एक्सेसरीज के साथ उपलब्ध है।

5. महिंद्रा XUV500

  • जल्द ही नई महिंद्रा XUV500 लॉन्च होने वाली है, टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है। हालांकि, पुराना मॉडल अभी भी बिक्री के लिए उपलब्ध है और मांग को बढ़ाने के लिए, XUV500 पर 30 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 13 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट और 9 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।
  • हालांकि, ये सभी ऑफर W5 और W7 वैरिएंट के लिए हैं। अन्य सभी ट्रिम लेवल्स पर महिंद्रा 5 हजार रुपए का एडिशनल एक्सेसरीज पैकेज भी दे रही है।

6. महिंद्रा अल्टुरस G4

  • फ्लैगशिप एसयूवी के तौर पर महिंद्रा ने अल्टुरस G4 को बाजार में उतारा है, हालांकि, यह टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जितनी लोकप्रियता हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाई। इसकी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कंपनी अल्टुरस पर 2.2 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही है।
  • इसके अलावा इस पर 50 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 16 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट और 20 हजार रुपए का एक्सेसरीज पैकेज भी दिया जा रहा है।

5. डैटसन की कारों पर 70 हजार तक का फायदा

1. डैटसन गो
डैटसन गो पर 51000 रुपए तक का लाभ लिया जा सकता है। इसमें 11000 रुपए का ईयर एंड बोनस, 20000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 20000 रुपए का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

2. डैटसन गो प्लस
डैटसन गो प्लस पर 11000 रुपए का ईयर एंड बोनस, 15000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 20000 रुपए का एक्सचेंज बोनस मिलाकर कुल 46000 रुपए तक का ऑफर दिया जा रहा है।

3. डैटसन रेडी गो
डैटसन रेडी गो पर 45000 रुपए तक के फायदे हैं, जिनमें 11000 रुपए का ईयर एंड बोनस, 9000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट, 20000 रुपए तक का एक्सचेंज बोनस और 5000 रुपए का कॉरपोरेट ऑफर शामिल है।

5. रेनो की कारों पर 70 हजार तक का डिस्काउंट

1. रेनो ट्राइबर

  • ट्राइबर पर पूरे भारत में 50000 रुपए तक के फायदे लिए जा सकते हैं। इन फायदों में ट्राइबर के चुनिंदा वैरिएंट्स पर 20000 रुपए का एक्सचेंज बोनस, 10000 रुपए का लॉयल्टी बोनस और 20000 रुपए के कैश डिस्काउंट शामिल हैं। 20000 रुपए का कैश ​डिस्काउंट ट्राइबर के AMT वैरिएंट्स पर है, जबकि RXL/RXT/RXZ MT वैरिएंट्स पर 10000 रुपए का कैश डिस्काउंट है।
  • नोट- लॉयल्टी बेनिफिट्स में या तो पुराने रेनो मॉडल को एक्सचेंज कर नई रेनो ट्राइबर लेने पर एक्सचेंज बोनस मिलेगा या मौजूदा रेनो ग्राहक द्वारा एक और रेनो कार खरीदने पर कैश डिस्काउंट रहेगा।
  • ट्राइबर के RXE वैरिएंट्स पर केवल 10000 रुपए का लॉयल्टी बोनस लागू होगा। इसके अलावा ग्रामीण ग्राहकों जैसे सरपंच, किसान, ग्राम पंचायत के सदस्यों के लिए 5000 रुपए का स्पेशल रूरल ऑफर है।
  • रेनो द्वारा अप्रूव कॉर्पोरेट्स व पीएसयू के लिए 9000 रुपए तक का कॉर्पोरेट बोनस उपलब्ध है। कॉर्पोरेट ऑफर या रूरल ऑफर में से किसी एक का फायदा ही लिया जा सकता है। ट्राइबर की एक्स शोरूम कीमत 5.12 लाख रुपए से शुरू है।

2. रेनो क्विड

  • रेनो क्विड की एक्स शोरूम कीमत 3 लाख रुपए से शुरू है। इस कार की खरीद पर 45000 रुपए तक का फायदा मिल रहा हैं। बेनिफिट्स में क्विड के चुनिंदा वैरिएंट्स पर 20000 रुपए का कैश डिस्काउंट, 15000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 10000 रुपए तक का लॉयल्टी बोनस शामिल है। 20000 रुपए का कैश डिस्काउंट क्विड के केवल RXL AMT वैरिएंट्स पर लागू होगा, बाकी वैरिएंट के लिए यह 15000 रुपए रहेगा।
  • नोट- लॉयल्टी बेनिफिट्स में या तो पुराने रेनो मॉडल के एक्सचेंज में नई रेनो क्विड लेने पर एक्सचेंज बोनस मिलेगा या मौजूदा रेनो ग्राहक द्वारा एक और रेनो कार खरीदने पर कैश डिस्काउंट शामिल रहेगा।
  • क्विड के STD और RXE 0.8L वैरिएंट पर केवल 10000 रुपए का लॉयल्टी बोनस ही लागू है। ग्रामीण ग्राहकों जैसे सरपंच, किसान, ग्राम पंचायत के सदस्यों के लिए 5000 रुपए का स्पेशल रूरल ऑफर है। रेनो द्वारा अप्रूव कॉर्पोरेट्स व पीएसयू के लिए 9000 रुपए तक का कॉर्पोरेट बोनस लागू है। कॉर्पोरेट बोनस या रूरल ऑफर में से किसी एक का ही फायदा लिया जा सकता है।

3. रेनो डस्टर

  • रेनो डस्टर के 1.5 लीटर ट्रिम्स पर पूरे भारत में 50000 रुपए तक का फायदा मिलेगा। फायदों में 30000 रुपए का एक्सचेंज बोनस (केवल RXS और RXZ वैरिएंट पर) और 20000 रुपए का लॉयल्टी बोनस शामिल है। डस्टर RXE वैरिएंट पर केवल 20000 रुपए का लॉयल्टी बोनस ही मिलेगा।
  • वहीं, डस्टर के 1.3 लीटर टर्बो ट्रिम्स पर 70000 रुपए तक का फायदा मिल रहा हैं। इसके अलावा 3 साल/50000 किमी का ईजी केयर पैकेज मिल रहा है। फायदों में 30000 रुपए का एक्सचेंज बोनस (केवल RXS व RXZ वैरिएंट पर), 20000 रुपए के लॉयल्टी बोनस और 20000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट (RXS CVT & MT वैरिएंट पर केवल) शामिल हैं।
  • नोट- 20000 रुपए के लॉयल्टी बोनस में या तो पुराने रेनो मॉडल को एक्सचेंज कर नई रेनो डस्टर लेने पर एक्सचेंज बोनस या रेनो ग्राहक द्वारा एक और रेनो कार खरीदने पर कैश डिस्काउंट शामिल रहेगा।
  • ग्रामीण ग्राहकों जैसे सरपंच, किसान, ग्राम पंचायत के सदस्यों के लिए 15000 रुपए का स्पेशल रूरल ऑफर है। रेनो द्वारा अप्रूव कॉर्पोरेट्स व पीएसयू के लिए 30000 रुपए तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट उपलब्ध है। कॉर्पोरेट डिस्काउंट या रूरल ऑफर में से किसी एक का ही फायदा लिया जा सकता है। रेनो डस्टर की एक्स शोरूम कीमत 8.59 लाख रुपए से शुरू हो रही है।



Source link

Leave a Comment

Translate »