iPhone 12 जैसे फीचर्स वाले ये हैं 5 बेस्ट स्मार्टफोन्स! कीमत भी है काफी कम

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नई दिल्‍ली. एप्‍पल (Apple) ने हाल में आईफोन 12 (iPhone 12) सीरीज के चार स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए. इनकी कीमत 699 डॉलर से 1099 डॉलर के बीच रखी गई है. इनमें आईफोन 12 में 5G कनेक्टिविटी के साथ डुअल कैमरा और एक शक्तिशाली प्रोसेसर है. यह iPhone 11 के मुकाबले पतला और हल्का है. यह स्‍मार्टफोन छूट के बाद भी मौजूदा आर्थिक संकट के माहौल में काफी महंगा लग सकता है. इस समय यह जरूरी नहीं है कि हर कोई नए स्मार्टफोन पर 700 डॉलर या उससे अधिक खर्च कर पाए. इसके बाद भी आपको अभी एक अपग्रेड की जरूरत है तो आप एक दूसरे आईफोन या अलग 5G स्‍मार्टफोन को ऑप्‍शन के तौर पर देख सकते हैं. हम यहां कुछ ऐसे ऑप्‍शंस के बारे में बता रहे हैं जो आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेंगे और 5G कनेक्टिविटी भी मिलेगी.

गूगल पिक्‍सल 4a 5G की शुरुआती कीमत है 499 डॉलर
ज्यादातर लोगों के लिए 5G अपग्रेड होने के लिए पर्याप्त नहीं होगा. दरअसल, अभी भी 5G नेटवर्क पूरी तरह से तैयार नहीं है. फिर भी 5G नेटवर्क उपलब्‍धता वाले बड़े शहरों में लोग तेज नेटवर्क को आजमाने के लिए तैयार हैं. ऐसे में एक अच्छा विकल्प Google Pixel 4a हो सकता है, जिसकी कीमत 499 डॉलर से शुरू होती है. हालांकि, इसमें कम रिजॉल्यूशन डिस्प्ले और कम पावरफुल प्रोसेसर है. साथ ही Pixel 4a 5G वाटरप्रूफ होने के लिए सर्टिफाइड नहीं है. इसमें 6.2 इंच की स्क्रीन, पिक्सल 4a से बेहतर कैमरा, 128 जीबी स्टोरेज, एंड्रॉयड के सबसे बेहतर संस्करण और कम कीमत पर 5G कनेक्टिविटी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- इस मामले में बिहार है दिल्‍ली-हरियाणा से बेहतर, इन 10 राज्‍यों का है सबसे बुरा हाल445 डॉलर से शुरू होता है मोटोरोला वन 5G स्‍मार्टफोन

मोटोरोला वन 5G (Motorola One 5G) में 5G कनेक्टिविटी के अलावा कई अन्य आकर्षक विशेषताएं हैं, जिसमें 6.7 इंच का फुल-एचडी स्क्रीन (Full-HD screen), चार रियर कैमरे और 128 जीबी का बिल्ट-इन स्टोरेज (Built-in Storage) शामिल है. इसमें एक बड़ी 5,000 mAh की बैटरी है. इसमें केवल 4 जीबी रैम है. Motorola One 5G की कीमत 445 डॉलर से शुरू है.

ये भी पढ़ें- आम आदमी को राहत! एक और प्रोत्‍साहन पैकेज लेकर आएगी सरकार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिए संकेत

गैलेक्‍सी A51 5G की शुरुआती कीमत है 499 डॉलर
सैमसंग अपने कम महंगे फोन में कुछ टॉप-टियर (Top-Tier) तकनीक हासिल करने के लिए अच्छा काम करता है और Galaxy A इस साल बाज़ार में पेश करता है. सैमसंग गैलेक्‍सी A51 5G (Samsung Galaxy A51 5G) में फुल एचडी 6.5 इंच डिस्प्ले, चार रियर कैमरे, एक इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर (in-screen fingerprint reader) और एक बड़ी बैटरी है. इसमें दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर नहीं है, लेकिन आपको 499 डॉलर में बहुत कुछ मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- त्‍योहारी सीजन में ऐसे करें अपने क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल, मिलेंगे कई बड़े फायदे

Apple iPhone SE हो सकता है अच्‍छा ऑप्‍शन
Apple ने इस साल की शुरुआत में एक बजट स्मार्टफोन iPhone SE लॉन्‍च किया, जिसका मकसद अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचना था. डिवाइस 399 डॉलर से शुरू होता है, लेकिन फिर भी iPhone 11 की कंप्यूटिंग पावर देता है. इसमें 4.7 इंच का डिस्प्ले और एक होम बटन और टच आईडी है. दो या तीन की तुलना में iPhone SE में केवल एक रियर कैमरा है. आप थोड़ा और खर्च करने को तैयार हैं तो iPhone X और iPhone 11 भी अच्‍छे विकल्‍प हैं. इनकी कीमत क्रमशः 499 डॉलर और 599 डॉलर से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- त्‍योहारी सीजन में ऐसे करें अपने क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल, मिलेंगे कई बड़े फायदे

249 डॉलर में Moto G Power भी है बेहतर ऑप्‍शन
अगर आप सिर्फ ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं, जिससे फोन कॉल कर सके और अपना ईमेल देख सकें तो Moto G Power अच्छा विकल्प हो सकता है. डिवाइस में 5,000 एमएएच की बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 16 घंटे का रनटाइम देती है. हालांकि, बड़ी बैटरी और 6.4 इंच की स्क्रीन इसे कुछ हद तक शानदार फोन बनाती है. Moto G Power की कीमत 249 डॉलर में तय हुई थी, लेकिन अब मोटोरोला ने अपनी वेबसाइट पर 199 डॉलर में लिस्‍ट किया है.





Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page