IPL 2020 KKR vs RR Rajasthan out of playoff due to loss of 60 runs to Kolkata Knight Riders – कोलकाता के हाथों 60 रनों की हार से राजस्थान हुआ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  



KKR vs RR - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
KKR won match Against RR by 60 Runs

दुबई| कप्तान इयोन मोर्गन की ताबड़तोड़ पारी के बाद पैट कमिंस की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को करो या मरो के एकतरफा मुकाबले में 60 रन से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा जबकि विरोधी टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। 


राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया। नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम अंतिम सात ओवर में 91 रन जोड़ने में सफल रही। इस मैच से पहले आठवें और अंतिम स्थान पर चल रही नाइट राइडर्स की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। 

रॉयल्स की टीम 14 मैचों में 12 अंक ही जुटा सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कमिंस ने पहले ओवर में रोबिन उथप्पा (06) को कमलेश नागकोटी के हाथों कैच कराया जबकि उनके अगले ओवर में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बेन स्टोक्स (18) का शानदार कैच लपका। कमिंस ने तीसरे ओवर में ही विरोधी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (04) को बोल्ड करके रॉयल्स को तीसरा झटका दिया। मावी ने संजू सैमसन (01) को कार्तिक के हाथों कैच कराके रॉयल्स का स्कोर चौथे ओवर में चार विकेट पर 32 रन किया। 

यह भी पढ़ें- रोमांच से भरा रहा आईपीएल 2020 का 6ठां हफ्ता, मुंबई ने किया क्वालीफाई तो गेल-पांड्या ने तोड़ा नियम

कमिंस ने अपने तीसरे और पारी के पांचवें ओवर में रियान पराग (00) को भी कार्तिक के हाथों कैच कराया। रॉयल्स की टीम पावर प्ले में पांच विकेट पर 41 रन ही बना सकी। जोस बटलर और राहुल तेवतिया ने इसके बाद विकेटों के पतझड़ को रोका। दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 74 रन तक पहुंचाया। बटलर हालांकि अगले ओवर में वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कमिंस को कैच दे बैठे। उन्होंने 22 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। 

श्रेयस गोपाल ने कमिंस पर दो रन के साथ 14वें ओवर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। तेवतिया भी इसके बाद चक्रवर्ती की गेंद को हवा में लहराकर कार्तिक को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद में दो चौके और एक छक्का मारा। रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 85 रन की दरकार थी और टीम इस लक्ष्य से काफी दूर रही। नागरकोटी ने आर्चर (06) को पवेलियन भेजा जबकि मावी ने कार्तिक त्यागी (02) की पारी का अंत किया। श्रेयस गोपाल 23 रन बनाकर नाबाद रहे। 

IPL 2020, CSK vs KXIP : टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद राहुल ने बताया, टीम अभी भी इस मामले में कमजोर

इससे पहले स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद आर्चर ने दूसरी गेंद पर ही नितीश राणा (00) को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच करा दिया। सलामी बल्लेबाज गिल ने वरूण आरोन के दूसरे ओवर में तीन चौके मारे जबकि लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया। राहुल त्रिपाठी ने भी गोपाल के इस ओवर में दो चौके मारे और फिर स्टोक्स पर पारी का पहला छक्का जड़ा। नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 55 रन बनाए। 

गिल और त्रिपाठी ने बीच के ओवरों में भी आसानी से रन बटोरे। त्रिपाठी ने राहुल तेवतिया पर चौका और फिर छक्का मारा। गिल हालांकि इस बीच धैर्य खो बैठे और तेवतिया की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर जोस बटलर को आसान कैच दे बैठे। उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे। सुनील नारायण भी खाता खोले बिना तेवतिया की गेंद पर स्टोक्स के हाथों लपके गए। स्मिथ ने इसके बाद गेंद गोपाल को थमाई और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं करते हुए त्रिपाठी को लांग आन पर उथप्पा के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के मारे। 

IPL 2020 : अगले साल चेन्नई की टीम में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, धोनी ने दिया संकेत

दिनेश कार्तिक भी खाता खोले बिना तेवतिया की गेंद को स्मिथ के हाथों में खेले गए। मोर्गन ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए 14वें ओवर में गोपाल की लगातार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। आंद्रे रसेल ने आर्चर की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के बाद 16वें ओवर में त्यागी पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन अगली गेंद पर डीप एक्सट्रा कवर पर स्थानापन्न खिलाड़ी डेविड मिलर को कैच दे बैठे। उन्होंने 10 गेंद में 25 रन बनाए। 

मोर्गन ने 19वें ओवर में स्टोक्स पर लगातार दो छक्कों और चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। कमिंस (15) ने भी इस ओवर में छक्का मारा। त्यागी ने अंतिम ओवर में कमिंस को विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच कराया। मोर्गन ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से तेवतिया सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए। त्यागी ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि आर्चर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर एक विकेट चटकाया।

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Leave a Comment

Translate »
You cannot copy content of this page