IPL 2020: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम के पास बची है कितनी उम्मीद, जानें पूरा मामला

IPL 2020:What KXIP, RR, KKR And The Rest Have To Do To Make Playoff – IPL 2020: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम के पास बची है कितनी उम्मीद, जानें पूरा मामला

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का पहुंचना लगभग तय, चौथे स्थान के लिए लड़ाई जारी, चेन्नई और हैदराबाद की उम्मीदें बेहद कम…..

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 (IPL 2020) में खेल रही आठों टीमें प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने के लिए कशमकश कर रही हैं। यह टूर्नामेंट इतिहास का अब तक का सबसे अप्रत्याशित सीजन रहा है। इस बार तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टूर्नामेंट के बीच में लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं एक बार भी किताब ना जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal challengers Bangalore) लगातार टॉप-4 में बनी हुई हैं। अब जबकि टूर्नामेंट अपने आखिरी चरण की और बढ़ रहा है तो हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि कौनसी टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है।

टीम इंडिया से रोहित शर्मा को किया आउट, भड़के फैंस ने लगाई कोहली और शास्त्री की क्लास

मुंबई इंडियंस
4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी रोहित शर्मा की टीम एक बार फिर शीर्ष पर बनी हुई है। मुंबई अब तक खेले गए 11 में से 7 मैच जीतकर 14 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर में नंबर स्थान पर काबिज है। मुंबई को अभी 3 मैच और खेलने हैं। ऐसे में अगर टीम एक भी मैच जीत जाती है तो +1.252 के शानदार नेट रन रेट के साथ वो प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी।

25,000 दर्शकों के बीच खेला जाएगा भारत-आस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
अब तक खिताब से वंचित रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम इस बार पूरी लय में लग रही है। मुंबई की तरह ही बेंगलुरु भी 11 में से 7 मैच जीतकर 14 अंक के साथ फिलहाल दूसरे नंबर पर है। हालांकि, मुंबई से बेंगलुरु की नेट रन रेट (+0.092) काफी कम है। अभी बेंगलुरु को भी तीन मैच खेलने हैं। ऐसे में कोहली की टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

MI vs RCB: प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज मुंबई- बैंगलोर के बीच महामुकाबला, ये हो सकता है प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स
आसानी से प्लेऑफ की तरफ बढ़ रही श्रेयस अय्यर की टीम दिल्ली कैपिटल्स को लगातार अपने पिछले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। एक समय मुंबई टॉप पर बनी हुई थी, लेकिन अब 12 में से 7 मैच जीतकर 14 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। टीम का नेट रन रेट +0.030 का है। दिल्ली कैपिटल्स के पास 18 अंक हासिल करने के लिए दो ही मैच बचे हैं, लेकिन गौरतलब है कि टीम के अगले दोनों मैच चैंपियन टीमों मुंबई और बैंगलोर के खिलाफ हैं। ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना पूरा जोर लगाना होगा।

IPL 2020: साहा के तूफान में उड़ा DC, हैदराबाद ने 88 रनों से जीता मैच

किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स
मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली के बाद 13वें सीजन में चौथे स्थान के लिए कोलकाता और पंजाब टीमों में कड़ा मुकाबला चल रहा है। दोनों ही टीमें 12—12 अंक हासिल कर चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। दोनों ही टीमों ने अब तक 6—6 मैच जीते हैं। लेकिन नेट रन रेट के मामले में कोलकाता से पंजाब आगे है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों को अगले दोनों मैच जीतने होंगे। इसके बाद नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा, जो कि पंजाब के पक्ष में जा सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद
अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हराने वाली डेविड वार्नर की टीम हैदराबाद ने प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना को बनाए रखा है। हैदराबाद फिलहाल 12 में से 5 मैच जीत 10 अंक लेकर अंकतालिका में छठें स्थान पर है। हैदराबाद को अभी दो मैच और खेलने हैं, जहां जीत हासिल कर वो अधिकतम 14 अंक हासिल कर सकते हैं। ऐसे में +0.396 का शानदार रन रेट होने की वजह से हैदराबाद प्लेऑफ में जगह बना सकती है। लेकिन अगर वो एक भी मैच हारती है तो 13वें सीजन में उनका सफर यहीं खत्म हो जाएगा।

राजस्थान रॉयल्स
भले ही स्टीव स्मिथ की टीम राजस्थान रॉयल्स आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ से बाहर नहीं हुई हैं, लेकिन आगे का सफर काफी कठिन है। अगर राजस्थान अपने अगले दोनों मैच जीत भी जाती है तो उनके पास कुल 14 अंक होंगे और फिर नेट रन रेट देखा जाएगा। जहां राजस्थान की हालत बेहद खराब है चूंकि टीम का नेट रन रेट -0.5050 का है। ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उनके लिए ना केवल अगले दोनों मैच जीतने जरूरी है, बल्कि दोनों मैच बड़े अंतर से जीतना जरूरी है।


















Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page