let’s take a look at five of the top moments from 3rd week of IPL 2020 – IPL 2020 3rd Week : कोहली ने की शानदार वापसी, तो अश्विन ने दिलाई पिछले सीजन की याद

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  



IPL 2020 3rd Week : कोहली ने की...- India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2020 3rd Week : कोहली ने की शानदार वापसी, तो अश्विन ने दिलाई पिछले सीजन की याद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों चेन्नई सुपर किंग्स के हारने के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के तीसरे सप्ताह का शनिवार को समापन हो गया। पाइंट टेबल शीर्ष पर रहते हुए दिल्ली कैपटिल्स तीसरे सप्ताह का अंत करने में सफल रही जबकि मुंबई इंडियंस दूसरे स्थान पर रही।

IPL 2020 के तीसरे हफ्ते में खेले गए मैचों ने थोड़ी स्थिति साफ कर दी है कि टॉप-4 किस तरह का रहेगा। एक तरफ जहां किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों समाप्त होने की कगार पर है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को टॉप-4 में जगह बनाने के लिए आने वाले मैचों में अपने खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की दरकार होगी।

IPL 2020 के तीसरे हफ्ते में कई रोमांचक मैच खेले गए जिनमें फैंस को कई बेहतरीन मोमेंट्स देखने को मिले। आइए एक नजर डालते हैं तीसरे हफ्ते के दौरान देखने को मिले कुछ शानदार पलों पर…..

पंजाब को कुछ इंच से मिली हार

तीसरे हफ्ते में शनिवार को खेले गए डबल हेडर के पहले मुकाबले में रोमांच और एक्शन का भरपूर डोज देखने को मिला। किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए इस मुकाबले में खेल का रोमांच आखिरी गेंद तक बना रहा। इस मैच में आखिरी गेंद पर पंजाब को 7 रन की दरकार थी और क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल मौजूद थे। सुनील नरेन के ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल बड़ा शॉट खेला लेकिन गेंद ने बाउंड्री के पार जाने के बजाय कुछ इंच दूर अंदर टप्पा खाया और केकेआर 2 रन से मैच जीत गई। इस तरह पंजाब की टीम खराब किस्मत के चलते मैच गवा बैठी।

अश्विन ने दिलाई पिछले सीजन की याद

पिछसे सीजन की तरह रविंचद्रन अश्विन के पास IPL 2020 में भी मांकड़िंग तरीके से आउट करने का मौका था लेकिन इस बार उन्होंने बल्लेबाज को बख्श दिया। इस घटना को देख सभी को पिछले सीजन की उस विवादित घटना की याद आ गई जब अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़िंग के जरिए पवेलियन का रास्ता दिखाया था। दरअसल, 5 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेले गए एक मुकाबले में अश्विन को एरॉन फिंच को मांकडिंग आउट करने का मौका था लेकिन इस बार उन्होंने आउट करने के बजाय बल्लेबाज को चेतावनी देकर छोड़ दिया। हालांकि अश्विन ने मैच के बाद ट्वीट से साफ कर दिया कर दिया कि इस सीजन ये उनकी पहली और आखिरी चेतावनी है और भविष्य में कोई बल्लेबाज ऐसा करता है तो वह उसे बख्शेंगे नहीं।

राहुल नाम के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार

इसमें कोई शक नहीं है कि IPL का 13वां सीजन राहुल नाम वाले खिलाड़ियों के लिए व्यक्तिगत तौर पर बेहद लकी साबित हो रहा है। IPL 2020 के पहले हफ्ते में जहां केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ते हुए टूर्नामेंट में पहला सैकड़ा जड़ने की उपलब्धि हासिल की। वहीं, दूसरे हफ्ते में राजस्थान के राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए अपने नाम का डंका बजा दिया। तीसरे हफ्ते में भी यही सिलसिला जारी रहा और कोलकाता के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 81 रन की पारी खेलते हुए साबित कर दिया कि वास्तव में ये सीजन राहुल नाम के खिलाड़ियों के लिए बेहद लकी है।

कोहली की शानदार वापसी

IPL 2020 का तीसरा हफ्ता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की शानदार वापसी के कारण भी सुर्खियों में रहा। कोहली ने तीसरे हफ्ते के आखिरी दिन यानी शनिवार, 10 अक्टूबर को सीएसके के खिलाफ 51 गेंदों में 90 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपने लय में लौटने का ऐलान किया। इस पारी के साथ ही कोहली एक IPL टीम की ओर से 6 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

विकेट के पीछे धोनी का जादू जारी

बतौर कप्तान और बल्लेबाज धोनी का प्रदर्शन अब तक भले ही खराब रहा हो लेकिन विकेट के पीछे वह लगातार कमाल कर रहे हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच में धोनी ने हवा में उड़ते हुए शिवम मावी का शानदार कैच लपका जिसको देख सभी की आंखे फटी रह गई। इस सीजन धोनी इस तरह के कई कमाल कैच पकड़ चुके हैं और साबित कर चुके हैं कि अभी उनमें कितना क्रिकेट बाकी है।

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page