IPL-13: आज होगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की अग्नि परीक्षा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला

Match Preview -Chennai Super Kings Vs Royal Challengers Bangalore – IPL-13: आज होगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की अग्नि परीक्षा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)का सामना विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) से होगा। चेन्नई ने जहां छह मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल की हैं, वहीं बेंगलुरु ने पांच मैचों में तीन जीत हासिल की है….

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण (IPl 13) में शनिवार को 25वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)का सामना विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) से होगा। चेन्नई ने जहां छह मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल की हैं, वहीं बेंगलुरु ने पांच मैचों में तीन जीत हासिल की है।

KKR vs KXIP Match Preview: खेल सकते हैं क्रिस गेल, कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी भिड़ंत

करीबी मुकाबले में हारी थी चेन्नई
चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार मिली थी और यह हार, जीत के करीब पहुंच कर मिली थी। एक समय जीतती दिख रही चेन्नई ने आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट खोकर मैच गंवा दिया था। शेन वाटसन और अंबाती रायडू टीम को मैच जिताते दिख रहे थे, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद और फिर कप्तान धोनी के जाने के बाद टीम संभल नहीं पाई थी। वाटसन और फाफ डु प्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं और रायडू भी अपना योगदान दे रहे हैं। रवींद्र जडेजा भी इस सीजन एक अर्धशतक जमा चुके हैं। लेकिन फाफ और वाटसन को छोड़कर कोई निरंतर अच्छा नहीं कर पा रहा है और टीम को जीत के लिए एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है।

क्रिकेट जगत में छाया मातम, टीम इंडिया के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी एम सुरेश ने की आत्महत्या

कर्ण शर्मा ने की थी अच्छी गेंदबाजी
गेंदबाजी में दीपक चहर और सैम कुरैन सहित शार्दूल ठाकुर ने अच्छा किया है। यह सभी किफायती साबित हुए हैं। पिछले मैच में धोनी ने पीयूष चावला के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया था। कर्ण मे चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे। इसलिए इस मैच में भी उनके खेलने की पूरी संभावना है। कोलकाता के खिलाफ धोनी ने जडेजा को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था। इस मैच में जडेजा को मौका मिलता है या नहीं यह देखना होगा। पिछले कुछ मैचों में चेन्नई की गेंदबाजी ने पहले से बेहतर किया है और इसलिए धोनी को यहां राहत है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी है। जहां वो सभी से योगदान की उम्मीद करेंगे, खुद से भी।

शर्मनाक: IPL में MS Dhoni के प्रदर्शन पर नाराजगी, बेटी के साथ दी रेप की धमकी

मोइन के आने से चैलेंजर्स को मिली मजबूती
जहां तक बेंगलोर की बात है तो एरॉन पिंच, देवदत्त पडिकल, कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के रहते उसकी बल्लेबाजी बहुत मजबूत है, निचले क्रम में मोइन अली के आने से टीम को मजबूत मिली है। गेंदबाजी में नवदीप सैनी और इसुरु उदाना ने टीम का भार संभाला है और स्पिन में युजवेंद्र चहल, कोहली के तुरुप के इक्के हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने पिछले मैच में प्रभावित किया था। इस मैच में भी कोहली को सभी से पिछले प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आईपीएल-13 : दिल्ली ने राजस्थान को 46 रनों से हराया, यह खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

टीमें (सम्भावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोशुआ फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।













Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page