Ram Vilas Paswan का 74 वर्ष की उम्र में निधन, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें | nation – News in Hindi

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का  गुरुवार को नई दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. पासवान पिछले काफी समय से बीमार थे और दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आज दोपहर 1 बजे पटना (Patna) ले जाया जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिये सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उम्मीदवारों की सूची में करीब 10 प्रतिशत मुस्लिम प्रत्याशी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली पार्टी ने इसके माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया है कि नये तेवरों वाली भाजपा के साथ गठबंधन के बावजूद अल्पसंख्यक समुदाय के हित सुरक्षित हैं.मौसम विज्ञानी कहे जाने वाले वाले राम विलास पासवान 1969 में विधायक चुने गए थे. 3 अक्टूबर को देर रात रामविलास पासवान के दिल का ऑपरेशन किया गया था. रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके बेटे चिराग पासवान ने एक इमोशनल ट्वीट किया है. पिता के साथ एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, Miss You Papa!

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान 74 साल की उम्र में निधन, आज पटना ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर
#केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का गुरुवार को नई दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. पासवान पिछले काफी समय से बीमार थे और दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आज दोपहर 1 बजे पटना (Patna) ले जाया जाएगा. इसके बाद पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के प्रदेश कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Bihar Election 2020 : नीतीश ने 10 % मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतारे, 4 विधायकों को फिर मिला टिकट
#बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिये सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उम्मीदवारों की सूची में करीब 10 प्रतिशत मुस्लिम प्रत्याशी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली पार्टी ने इसके माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया है कि नये तेवरों वाली भाजपा के साथ गठबंधन के बावजूद अल्पसंख्यक समुदाय के हित सुरक्षित हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीटों के बंटवारे के तहत 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये जेडीयू को 122 सीटें मिली थी, जिसमें से उसने सहयोगी जीतनराम मांझी की हम पार्टी को सात सीटें दी हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Ram Vilas Paswan Death: चिराग पासवान का भावुक ट्वीट, ‘पापा… अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन…’
#मौसम विज्ञानी कहे जाने वाले वाले राम विलास पासवान 1969 में विधायक चुने गए थे. 3 अक्टूबर को देर रात रामविलास पासवान के दिल का ऑपरेशन किया गया था. रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके बेटे चिराग पासवान ने एक इमोशनल ट्वीट किया है. पिता के साथ एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, Miss You Papa!

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

KBC 12: पैसों की कमी के कारण कंटेस्टेंट 4 महीनों से नहीं दे पाईं घर का किराया, शो पर की मकान मालिक की तारीफ
#केबीसी 12 (KBC 12) में आज का एपिसोड काफी दिलचस्प रहा शो की शुरुआत बिहार के पटना से आईं सीमा कुमारी से हुई. कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 13) पर सीमा ने शानदार गेम खेलते हुए 6 लाख 40 हजार जाते. इसके बाद वो 12 लाख के सवाल पर शो क्विट कर गईं. वहीं इसके बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट पार करके हॉटसीट पर छत्तीसगढ़ की कंटेस्टेंट मृणालिका दुबे (Mrinalika Dubey) आईं. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ बेहद साधारण तरीके से अपनी मुश्किलों को शेयर किया. उन्होंने बताया कि उनके पति प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं, जहां से उन्हें समय पर सैलरी भी नहीं मिलती है. इसलिए उन्हें कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Jio ने मात्र 3 सालों में भारत में 4जी नेटवर्क खड़ा कर दिया, इससे पहले 25 साल 2जी में अटका था: मुकेश अंबानी
#रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने डिजिटल ट्रांसफार्मेशन वर्ल्ड (Digital Transformation World) को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत चौथी औद्योगिक क्रांति की अगुआई करेगा. डिजिटल कनेक्टिविटी, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट डिवाइस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स जैसी डिजिटल तकनीक चौथी औद्योगिक क्रांति की रीढ़ बनेंगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अनसुलझे कानूनी मामले की वजह से विजय माल्या के प्रत्यर्पण में देरी: विदेश मंत्रालय
#विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs-MEA) ने बताया है कि भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के प्रत्यर्पण में देरी अनसुलझे कानूनी मामले (Unresolved legal matter) की वजह से हो रही है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि विजय माल्या को भारत वापस लाने के लिए प्रत्यर्पण आदेश प्रभाव में नहीं आ पा रहा है. अव विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर आगे की जानकारी देते हुए बताया है कि माल्या द्वारा सुप्रीम कोर्ट में प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी गई थी. और अब माल्या अपने सभी उपाय खत्म कर चुका है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

स्कूल बंद रखने के कारण कोविड-19 से हो सकती हैं अधिक मौतें: स्टडी
#कोरोना वायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौरान स्कूलों को खुला रखने के बजाय बंद रखने के कारण लंबे समय में अधिक मौतें हो सकती हैं. बृहस्पतिवार को जारी एक नये विश्लेषण में यह दावा किया गया है. एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किये गये अध्ययन में यह खुलासा भी हुआ है कि सोशल डिस्टेंसिंग 70 साल से अधिक आयुवर्ग के लोगों में डेथ रोकने में कारगर रही. अन्य आयुवर्ग में इसे कम प्रभावी माना गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

26-27 अक्टूबर को दिल्ली में हो सकती है भारत-अमेरिका 2+2 वार्ता
#भारत और अमेरिका (India America) के बीच तीसरी 2+2 वार्ता 26-27 अक्टूबर को दिल्ली में होने की संभावना है. इससे जुड़े लोगों ने गुरुवार को बताया कि दोनों पक्षों द्वारा रणनीतिक सहयोग की विस्तृत समीक्षा किए जाने की संभावना है. उन्होंने बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (American Forgien Secretary Mike Pompeo) और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर (American Defence Secretary Mark Esper) को वार्ता के लिए दिल्ली आना है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 13,395 मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख के करीब
#महाराष्ट्र (Maharashtra) में 13,395 और लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण पाया गया है तथा 58 और मरीजों की मौत हुई है. इसके बाद कुल मामले 14,93,884 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 39,430 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारी ने बताया कि 15,575 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी भी दी गई है. इसके बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 12,12,016 हो गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर





Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page