RCB vs SRH IPL 2020 Live Score Update; Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Match 52th Live Cricket Latest Updates | हैदराबाद का पहला विकेट गिरा, वाशिंगटन ने वॉर्नर को आउट किया; बेंगलुरु ने 121 रन का टारगेट दिया

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RCB Vs SRH IPL 2020 Live Score Update; Royal Challengers Bangalore Vs Sunrisers Hyderabad Match 52th Live Cricket Latest Updates

शारजाह6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे शॉट खेलते हुए।

IPL के 13वें सीजन का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और मनीष पांडे क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर 8 रन बनाकर आउट हुए। वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें इसुरु उडाना के हाथों कैच आउट कराया।

संदीप और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए

बेंगलुरु ने 7 विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। जोश फिलिप ने 31 बॉल पर सबसे ज्यादा 32 रन की पारी खेली। इनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 24 और वाशिंगटन सुंदर ने 21 रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिए। इनके अलावा टी नटराजन, शाहबाज नदीम और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया।

बेंगलुरु की खराब शुरुआत
RCB की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 28 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। दोनों सफलता तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को मिली। उन्होंने ओपनर देवदत्त पडिक्कल (5) को बोल्ड किया। इसके बाद विराट कोहली (7) को केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद जोश फिलिप ने 32 और एबी डिविलियर्स ने 24 रन बनाकर पारी को कुछ देर संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप हुई।

फिलिप को राशिद खान ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, शाहबाज नदीम की बॉल पर डिविलियर्स का कैच अभिषेक ने लिया। वाशिंगटन सुंदर (21) को टी नटराजन ने अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा।

संदीप ने कोहली को रिकॉर्ड 7वीं बार आउट किया

संदीप शर्मा ने विराट कोहली को IPL में रिकॉर्ड 7वीं बार पवेलियन भेजा। इसी के साथ उन्होंने लीग में किसी बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। इससे पहले जहीर खान भी महेंद्र सिंह धोनी को 7 बार आउट कर चुके हैं। कोहली ने संदीप के खिलाफ 12 पारियों में 68 रन बनाए और 7 बार आउट हुए।

RCB की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव

कप्तान डेविड वॉर्नर ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। विजय शंकर की जगह अभिषेक शर्मा को मौका मिला। बेंगलुरु की टीम में दो बदलाव हुए। नवदीप सैनी और इसुरु उडाना की वापसी हुई। डेल स्टेन और शिवम दुबे को बाहर किया गया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में जोश फिलिप, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना जैसे विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिला। हैदराबाद की टीम में कप्तान डेविड वॉर्नर समेत केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान शामिल हैं।

दोनों टीमें:
बेंगलुरु
: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम और टी नटराजन।

बेंगलुरु दूसरे और हैदराबाद 7वें स्थान पर
हैदराबाद को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए मैच जीतना जरूरी है। वहीं, बेंगलुरु को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए एक जीत की जरूरत है। पॉइंट्स टेबल में बेंगलुरु दूसरे और हैदराबाद 7वें स्थान पर है। बेंगलुरु ने सीजन में 12 में से 7 मैच जीते और 5 हारे हैं। उसके 14 पॉइंट्स हैं। वहीं, हैदराबाद ने सीजन में 12 मैच में से 5 जीते और 7 हारे हैं। उसके 10 पॉइंट्स हैं।

बेंगलुरु ने हैदराबाद को हराया था
दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मैच में बेंगलुरु ने हैदराबाद को 10 रन से हराया था। दुबई में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद 153 रन पर सिमट गई थी।

बेंगलुरु-हैदराबाद के महंगे खिलाड़ी
RCB में कप्तान विराट कोहली 17 करोड़ और एबी डिविलियर्स 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, हैदराबाद में वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में मनीष पांडे का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने अब तक तीन बार फाइनल (2009, 2016, 2018) खेला है। जिसमें उसे 2 बार (2009, 2016) जीत मिली और एक बार (2018) हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची।



Source link

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Translate »
You cannot copy content of this page