Samsung Launched First Rotating Tv The Sero Know Features And Price – स्मार्टफोन की तरह यूज कर सकते हैं सैमसंग के इस अनोखे टीवी को, रोटेट हो जाती है स्क्रीन, जानें अन्य खूबियां

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


इसे यूजर स्मार्टफोन या टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे सोशल मीडिया कंटेंट, स्ट्रीमिंग सर्विसेज और गेमिंग के लिहाज से ऑप्टिमाइज किया गया है।

सैमसंग (Samsung) ने अपनी टीवी सीरीज को बढ़ाते हुए एक रोटेटिंग टीवी लॉन्च किया है। इस टीवी को The Sero नाम से पेश किया गया है। इसकी डिजाइन अनोखी है और इसे सोशल मीडिया जेनरेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। खास बात यह है कि यह टीवी मोबाइल की स्क्रीन की तरह रोटेट हो जाता है। 43 इंच की स्क्रीन साइज वाले सैमसंग सीरो की कीमत 1,24,990 रुपए है। इसे रिलायंस डिजिटल स्टोर से खरीदा जा सकता है। यह विश्व का पहला ऐसा मोबाइल ऑप्टिमाइज्ड टीवी है जो एक बटन के प्रयोग से लंबवत (वर्टिकल) और क्षैतिज (हॉरिजोंटल) आकार में कंटेंट का प्रदर्शन कर सकता है।

QLED डिस्प्ले
सैमसंग के इस स्मार्ट टीवी में QLED डिस्प्ले दी गई है। इसकी खास टेक्नोलॉजी AI की मदद से पिक्चर क्वॉलिटी को 4K रेजॉलूशन जैसा बना देता है। इस टीवी की खास बात यह है कि इसमें रोटेटिंग मेकनिज्म दिया गया है, जिसे यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से हॉरिजॉन्टल या वर्टिकल पर सेट कर सकते हैं। इसे यूजर स्मार्टफोन या टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे सोशल मीडिया कंटेंट, स्ट्रीमिंग सर्विसेज और गेमिंग के लिहाज से ऑप्टिमाइज किया गया है। इस टीवी पर विशाल मोबाइल डिवाइस में कंटेंट देखने जैसा का अनुभव यूजर को मिलेगा। इसे रिमोट कंट्रोल के जरिए भी रोटेट कर सकते हैं।

वॉयस कमांड सपोर्ट
सेरो टीवी में यूजर्स को बेहतर साउंड क्वालिटी का अनुभव मिलेगा। इसमें 4.1 चैनल के साथ 60 वॉट के स्पीकर लगे हैं। इसमें एक और खास फीचर दिया गया है। इसमें आप अपने फोन के कंटेंट को मिरर कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ टीवी पर फोन को टैप करना होगा। यह टीवी वॉयस कमांड के सपोर्ट के साथ आता है। इसके लिए फोन में सैमसंग का SmartThings App इंस्टॉल होना चाहिए।

यह भी पढ़ें—Samsung का QLED 8K Tv खरीदने पर फ्री मिलेगा 1 लाख का यह स्मार्टफोन, जानें ऑफर्स

sero_2.png

सोशल मीडिया पीढ़ी पर फोकस
सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन का कहना है कि ‘द सेरो’ के साथ हम सोशल मीडिया वाली पीढ़ी को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। उपभोक्ता सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने, ताजा वायरल वीडियो देखने, अपने पसंदीदा OTT कार्यक्रमों को बारी-बारी से देखने (बिंज वाचिंग) सहित पहले की तुलना में अलग-अलग तरह से अपने टीवी को इस्तेमाल करने लगे हैं, जिससे हम एक ज्यादा बड़े स्क्रीन पर ले जाकर उनके कंटेंट देखने के अनुभव को पुनर्परिभाषित करना चाहते थे।

यह भी पढ़ें—Samsung ने लॉन्च किया Exynos 1080 प्रोसेसर, 200MP कैमरा सपोर्ट सहित मिलेंगी ये खूबियां

1190 रु की ईएमआई में उपलब्ध
सैमसंग ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए इस टीवी पर 5 प्रतिशत का कैशबैक ऑफर दिया है। साथ ही इसे 1190 रुपए की शुरुआती ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। वहीं रिलायंस डिजिटल AJIO और रिलायंस ट्रेंड्स के गिफ्ट वाउचर भी दे रहा है। हालांकि यह ऑफर 16 नवंबर तक के लिए उपलब्ध है।











Source link

Leave a Comment

Translate »
You cannot copy content of this page